चंद्रिका - 1 Sonali Rawat द्वारा आध्यात्मिक कथा में हिंदी पीडीएफ

Featured Books
श्रेणी
शेयर करे

चंद्रिका - 1


नीले पहाड़ों के पीछे एक राज्य था जो सुख और समृद्धि से भरा हुआ था जिसके लोग एक दूसरे की मदद करते थे और सभी के बीच बहुत बर्फ थी जिसके कारण सभी लोग राजा और उसके परिवार का बहुत सम्मान करते थे।

राजा की एक बेटी थी जो बहुत सुंदर थी, उसके लंबे बाल, आंखें समुद्र की तरह नीली और सुंदरता ऐसी थी मानो वह आसमान से उतरी हुई परी हो, उसके गुलाब की तरह, राजकुमारी अपने पसंदीदा घर पर अकेले कुछ समय बिताती हुई लगती थी जगह, वह झील. मुझे वह व्यक्ति पसंद आया जिसने बर्च के पेड़ के सामने झील के ऊपर चंद्रमा की सुंदर तस्वीर दिखाई। आज राजकुमारी उसी स्थान पर आई लेकिन राजकुमारी चंद्रिका को नहीं पता था कि उसके साथ क्या होने वाला है।

आज कुछ विशेष ग्रहों की स्थिति बादल वाली थी जिसके कारण चंद्रमा पूर्ण रूप से दिखाई दे रहा था और चंद्रमा की रोशनी में उसकी किरणें अलग ही चमक रही थीं।


पानी में एक झिलमिलाहट थी राजकुमारी झील के किनारे बैठी मुस्कुराती हुई आसमान की ओर देख रही थी और पानी में चांदनी की चमक देख रही थी और तभी अचानक चांदनी की वजह से एक छोटी सी जादुई हलचल हुई और ऐसा लगा जैसे राजकुमारी ने उसे जल का स्पर्श कराया था।


रोशनी से एक जादुई राजकुमार प्रकट हुआ, जो बहुत सुंदर था और किसी जमाने का राजकुमार नहीं था। उस रोशनी की वजह से राजकुमारी को कुछ जादुई शक्ति मिल गई और राजकुमारी को बहुत सारी जादुई शक्ति मिल गई लेकिन उसके लिए अज्ञात, राजकुमारी खुश थी कि उसने उस खूबसूरत रात में इसका इस्तेमाल नहीं किया। वह नहीं जानती थी कि पड़ोसी राजकुमार वहां से गुजर रहा है और दुष्ट चाल खेल रहा है।............


उसने यह सब देखा और महसूस किया कि राजकुमारी बहुत बदल गई है। उसने राजकुमारी को मारने और उसकी जान लेने के बारे में सोचा ताकि वह राजकुमारी चंद्रिका की शक्तियों पर खुद कब्ज़ा कर सके।

उसके कुछ दिन बाद वाह धुर्त राजकुमार राजकुमारी को अगवा क्र पहाड़ों के बीच एक गुफा में कैद कर लेता है आपका किसी को पता नहीं चलता लेकिन ये सब वो सुंदर राजकुमार देख रहा होता है इसे सब पता होता है एच अब वह राजकुमारी की मदद करना चाहता था क्यूकी राजकुमारी खतरे में थी l


उसका कोई अंजान था कि राजकुमारी अचानक से कह गई गायब हो गई राजा ने सबही को आदेश दिया कि जो भी राजकुमारी को दूध लाएगा उसे इनाम दिया जाएगा लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद भी राजा को राजकुमारी का पता नहीं चल सका l ....


उनको आशंका थी कि कहीं राजकुमारी किसी खतरे में न हो बस वो ठीक हो आपकी जल्दी ही उन्हें उनकी पुत्री मिल जाए l



उन्हों राज्य में हवन करने का सोचा आपकी सेना ने उसकी एक टुकडी को उसके कोने में भेज दिया ताकि उन्हें यज्ञ पूरा होने तक राजकुमारी मिल जाए तीन दिन के यज्ञ के पास भी कोई सूचना न मिल सके। राजा निराश हो गये l

मानों की तरह वो हार गए थे कि उन्हें कुछ समझ नहीं आया था कि अब क्या होगा l